विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं, केरल की पहली ट्रांसजेंडर RJ अनन्या की संदिग्ध स्थिति में मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jul 2021 10:46:16 AM
Kerala's first transgender RJ Ananyah dies in suspicious condition after contesting assembly polls

कोच्चि : विधानसभा चुनाव में केरल की पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार और राज्य की पहली ट्रांस रेडियो जॉकी अनन्या कुमारी एलेक्स अपने घर पर मृत पाई गईं. उनका शव कोच्चि स्थित उनके फ्लैट में लटका मिला। अनन्या ने पहले बताया था कि सेक्स असाइनमेंट सर्जरी के बाद से उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।


अनन्या ने 2020 में कोच्चि के एक निजी अस्पताल में वैजिनोप्लास्टी सर्जरी करवाई थी। उसने बताया था कि एक साल बाद भी वह बहुत परेशान थी और ज्यादा देर तक खड़ी नहीं रह सकती थी। अनन्या ने कहा कि वह शारीरिक समस्याओं के कारण काम भी नहीं कर पा रही थी। अनन्या ने कहा था कि सर्जरी के दौरान एक गलती की वजह से उन्हें हेल्थ प्रॉब्लम हो रही थी। इस बात का खुलासा करने के बाद अब वह मृत पाई गई हैं। अनन्या के शव को एर्नाकुलम जनरल अस्पताल में रखा गया है।

कहा जाता है कि अनन्या ने अपनी शारीरिक परेशानी के कारण आत्महत्या की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अनन्या कुमारी एलेक्स कोल्लम पेरुमन की रहने वाली हैं। वह केरल में विधानसभा चुनाव लड़ने वाली पहली ट्रांसजेंडर थीं। उन्होंने अप्रैल 2021 में हुए केरल विधानसभा चुनाव में मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र में एक लोकतांत्रिक सामाजिक न्याय पार्टी के उम्मीदवार के रूप में प्रचार करना शुरू किया। बाद में उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं की धमकियों और उत्पीड़न के बीच चुनाव से किनारा कर लिया।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.