Khatushyamji temple कमेटी का जाली चेक बनाकर निकाले करीब बीस लाख

Samachar Jagat | Saturday, 12 Sep 2020 11:00:01 PM
Khatushyamji temple committee forged check and extracted nearly twenty lakhs

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी मंदिर कमेटी के बैंक खाते से जाली चेक बनाकर करीब बीस लाख रुपए निकाल लेने का मामला सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सात दिन में दो बार में चेक से रुपए निकालकर की गई धोखाधड़ी का पता उस समय चला जब मंदिर कमेटी ने तीन दिन पहले खाते का विवरण निकाला। इस मामले में कमेटी ने थाने में मामला दर्ज कराया है। जाली चेकों पर भी कमेटी के पास रखे चेकों के सिरीयल नंबर हैं। वास्तविक चेकों के नम्बर धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति के पास कैसे पहुंचे।

खाटूश्याम मंदिर कमेटी का यह बचत खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की खाटूश्यामजी शाखा में हैं। जिसमें भक्तों की ओर से दी जाने वाली दान की राशि जमा कराई जाती है। खाते का संचालन कमेटी के अध्यक्ष, मंत्री और कोषाध्यक्ष की ओर से संयुक्त रूप से किया जाता है।

बैंक से विवरण लेने पर सामने आया कि मोहम्मद शेख अनवर जहीर उल्ल हक्क शेख नाम के व्यक्ति ने कमेटी के दो चेक की हुबहू कॉपी तैयार कर उन पर कमेटी के अध्यक्ष, मंत्री और कोषाध्यक्ष के फर्जी हस्ताक्षर कर गत 18 अगस्त को नौ लाख 93 हजार और 24 अगस्त को 9 लाख 95 हजार रुपए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अपने बैंक खाते में जमा करा लिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.