Kolkata : दार्जिलिग में जीटीए चुनाव की मतगणना शुरू

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Jun 2022 10:47:49 AM
Kolkata : Counting of GTA elections begins in Darjeeling

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी महकुमा परिषद और दार्जिलिग के गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) के चुनाव के दौरान डाले वोटों की गिनती बुधवार सुबह शुरू हुई। दार्जिलिग की अर्ध-स्वायत्तशासी परिषद जीटीए का चुनाव रविवार को संपन्न हुआ था। एक दशक के दौरान क्षेत्र की राजनीतिक स्थिति में कई परिवर्तन होने के बाद यह चुनाव हुए।

वर्ष 2012 में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) ने जीटीए के पहले चुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी। हिसक प्रदर्शन के कारण 2017 में चुनाव नहीं हुए थे और राज्य सरकार द्बारा नियुक्त एक प्रशासक निकाय ने परिषद का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था। सिलीगुड़ी में सिलीगुड़ी महकुमा परिषद की नौ सीटों, 22 पंचायत और चार पंचायत समिति के लिए सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। एक अधिकारी ने कहा, “शुरुआती रुझान के मुताबिक सिलीगुड़ी महकुमा परिषद में तृणमूल कांग्रेस  आगे चल रही है।” राज्य के छह नगर निकायों के छह वार्ड में भी उपचुनाव हुए थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.