Kolkata पुलिस ने गिरफ्तार आईएस आतंकियों के साथी को मध्य प्रदेश से पकड़ा

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jan 2023 11:02:31 AM
Kolkata Police nabs accomplice of arrested IS terrorists from Madhya Pradesh

कोलकाता : कोलकाता पुलिस ने पूर्व में हावड़ा में गिरफ्तार किए गए इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो संदिग्ध आतंकवादियों के एक साथी को मध्य प्रदेश से पकड़ा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की टीम ने मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के कोतवाली इलाके में एक ठिकाने पर छापा मारा और सोमवार देर रात 33 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारी के मुताबिक, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वह प्रतिबंधित संगठन ''स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया’’ (सिमी) का पूर्व कार्यकताã है और उसके पकड़े गए आईएस आतंकवादियों से संबंध हैं। अधिकारी ने कहा, ''गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादियों के साथ उसका संबंध आतंकी संगठन से उसकी संलिप्तता की ओर इशारा करता है। उसका पहले कट्टरपंथी संगठनों से जुड़ाव रहा है। हम उसे ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाने की व्यवस्था कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस की एसटीएफ भी अपनी जांच के तहत पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में छापेमारी कर रही है।
केंद्रीय एजेंसियों से सूचना मिलने के बाद एसटीएफ ने छह जनवरी को हावड़ा के टिकियापारा इलाके से दो संदिग्ध आईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दावा किया है कि दोनों पाकिस्तान और पश्चिम एशिया में अपने आकाओं के संपर्क में थे। गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक एमटेक इंजीनियरिग का छात्र है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.