Kolkata: Shah कोलकाता पंहुचे , टैगोर जयंती सहित कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 09:59:26 AM
Kolkata: Shah reached Kolkata, will participate in many programs including Tagore Jayanti

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार रात शहर में पहुंचे और वह मंगलवार को दिन की शुरुआत रवींद्रनाथ टैगोर की 162वीं जयंती के अवसर पर जोरासांको ठाकुरबाड़ी में रवींद्र जयंती कार्यक्रम में शामिल होकर करेंगे। सुबह श्री शाह जोरासांको ठाकुरबाड़ी में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद श्री शाह लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और बीएसएफ की विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए दोपहर में उत्तर 24 परगना जिले के पेट्रापोल जाएंगे। श्री शाह इसके बाद फुल डोम फिल्म ''ल्यूमिनरीज ऑफ बंगाल’’ की रिलीज के लिए साइंस सिटी में एक समारोह में भाग लेंगे और ''खोला हवा’’द्बारा रवींद्र जयंती समारोह में भाग लेने के बाद कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

खोला हवा के अध्यक्ष और पूर्व सांसद (राज्य सभा) स्वपन दासगुप्ता ने कहा, ''रवींद्रनाथ टैगोर ने बंगालियों की संवेदनाओं और व्यक्तित्व को आकार दिया है। बंगाल के साहित्य, कला और संस्कृति में उनका योगदान अतुलनीय है।’’उन्होंने कहा कि श्री शाह आधुनिक भारतीय चितन पर टैगोर के प्रभाव पर बोलेंगे। श्री दासगुप्ता ने कहा कि देश में'आजादी का अमृत महोत्सव’समारोह के हिस्से के रूप में इस कार्यक्रम को संस्कृति मंत्रालय द्बारा समर्थन दिया जा रहा है। 

Pc:The Radar



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.