Kovid-19: अस्पतालों को 80 प्रतिशत ऑक्सीजन सिलेंडर दिए जाएंगे: ठाकरे

Samachar Jagat | Friday, 11 Sep 2020 12:16:42 PM
Kovid-19: 80 percent oxygen cylinders will be provided to hospitals: Thackeray

ठाणे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि आने वाले दिनों में कोविड-19 के मामले बढऩे की विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी के मद्देनजर राज्य सरकार ने अस्पतालों को 80 प्रतिशत और उद्योगों को 20 प्रतिशत ऑक्सीजन सिलेंडर देने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि राज्य में शुरुआत में संक्रमण की जांच के लिए कुछ ही प्रयोगशालाएं थीं, लेकिन अब इनकी संख्या बढक़र 550 हो गई है। ठाकरे ने नवी मुम्बई में बृहस्पतिवार को एक प्रयोगशाला और छह कोविड देखभाल केन्द्रों के उद्घाटन के दौरान यह बात कही।

उनकी ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘ आने वाले दिनों में कोविड-19 के मामले बढऩे की विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी के मद्देनजर राज्य सरकार ने अस्पतालों को 80 प्रतिशत और उद्योगों को 20 प्रतिशत ऑक्सीजन सिलेंडर देने का फैसला किया है।’’

उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य सरकार वैश्विक महामारी से निपटने के लिए बड़ी संख्या में स्वास्थ्य केन्द्रों की स्थापना कर रही है।
ठाकरे ने लोगों से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाने, हाथ धोने जैसे एहतियाती नियमों का सख्ती से पालन करने की भी अपील की।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.