Covid-19: कोरोना के कारण सरकार की बढ़ी टेंशन, सरकार ने लिया बड़ा निर्णय, आज से सभी राज्यों में होगा....

Samachar Jagat | Monday, 10 Apr 2023 08:04:24 AM
Kovid-19: Due to Corona, the tension of the government increased, the government took a big decision, from today it will be in all the states....

इंटरनेट डेस्क। कोविड के बढ़ते मामलों ने सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। हालात यह है की हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना मरीज आ रहे है। साथ ही मौते भी बढ़ती जा रहा है जो एक चिंता का विषय है। इधर महामारी की गंभीरता को देखते हुए सरकार भी गंभीर है और इसकों लेकर आज से सरकार कोविड की तैयारियों को लेकर जायजा लेगी। 

जानकारी के अनुसार आज देशभर के सभी अस्पतालों की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने के अनुसार आज यानी 10 और कल 11 अप्रैल को एक राष्ट्रव्यापी मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी। इसमें सार्वजनिक और निजी दोनों ही तरह के अस्पतालों की सुविधाओं के भाग लेने की उम्मीद है।

वहीं जानकारी  सामने आई है की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 10 अप्रैल को एम्स, झज्जर में मॉक ड्रिल का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियां को भी यह निर्देश दिए गए है की वो अपने अपने राज्यों के अस्पतालों का निरीक्षण करेंगे। पूरे देश की बात करें तो रविवार को 5 हजार 357 नए कोरोना के केस दर्ज किए गए है। देश में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 32 हजार 814 हो गई है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.