Ladakh : त्रिशूल युद्ध स्मारक पर स्थापित हुआ 70 फीट ऊंचा राष्ट्र ध्वज

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 09:13:38 AM
Ladakh : 70 feet high national flag installed at Trishul War Memorial

जम्मू : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिला में कारू सैन्य स्टेशन में त्रिशूल युद्ध स्मारक पर 70 फीट ऊंचे मस्तूल राष्ट्रीय ध्वज को स्थापित किया गया है। उल्लेखनीय है कि त्रिशूल डिवीजन की स्थापना अक्टूबर 1962 में लद्दाख में हुई थी।

रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि डिवीजन ऑपरेशन स्नो लेपर्ड में सक्रिय रहा है और चार परमवीर चक्र और एक अशोक चक्र सहित कई वीरता पुरस्कारों से सम्मानित होने का अनूठा और विशिष्ट सम्मान प्राप्त किया है। उन्होंने कहा, त्रिशूल कॉम्बैट कम्युनिकेटर्स को त्रिशूल युद्ध स्मारक पर 70 फीट ऊंचे मस्तूल राष्ट्रीय ध्वज की स्थापना का काम सौंपा गया था और इस प्रकार यह आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए महान ऐतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बन गया।

उन्होंने कहा कि त्रिशूल डिवीजन का युद्ध स्मारक 1962 के युद्ध के बाद से भारतीय सेना के सैनिकों के बलिदान के सम्मान और उन्हें याद करने के लिए बनाया गया था। ध्वज का उद्घाटन 3 इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिग मेजर जनरल पी.के. मिश्रा ने किया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.