लद्दाख के उपराज्यपाल और सेना प्रमुख ने किया लेह में दुनिया के सबसे बड़े खादी राष्ट्रीय ध्वज का उद्घाटन, 225 फीट लंबे और 150 फीट चौड़ा, वजन एक हजार किलो, सेना की इस रेजीमेंट ने किया तैयार ?

Samachar Jagat | Saturday, 02 Oct 2021 10:48:05 AM
Ladakh's Lieutenant Governor and Army Chief inaugurated the world's largest Khadi National Flag in Leh, 225 feet long and 150 feet wide, weighing one thousand kg, this army regiment prepared?

इंटरनेट डेस्क। लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने लेह में दुनिया के सबसे बड़े खादी राष्ट्रीय ध्वज का उद्घाटन कर उसे लगाया। इस दौरान सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौके पर मौज़ूद रहे। इस दौरान लेह में दुनिया के सबसे बड़े राष्ट्रीय ध्वज के अनावरण कार्यक्रम में वायुसेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा तिरंगे के सम्मान में फ्लाई पास्ट का आयोजन भी किया गया।

 

#WATCH लद्दाख: लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने लेह में दुनिया के सबसे बड़े खादी राष्ट्रीय ध्वज का उद्घाटन कर उसे लगाया। इस दौरान सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी मौके पर मौज़ूद रहें। pic.twitter.com/xZ44YNHj1H — ANI_HindiNews (@AHindinews) October 2, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, लद्दाख के लेह में दुनिया के सबसे बड़े खादी राष्ट्रीय ध्वज में 225 फीट लंबे और 150 फीट चौड़े खादी के इस राष्ट्रीय ध्वज का वजन एक हजार किलो है। जिसे सेना के 57 इंजीनियर रेजीमेंट ने तैयार किया है। 

लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने लेह में दुनिया के सबसे बड़े राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण किया। इस अवसर पर सेना प्रमुख एम एम नरवणे भी मौजूद रहे। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.