लालजी टंडन ने सनातन परंपरा को बढ़ाने के लिए कमलनाथ की सराहना की

Samachar Jagat | Friday, 31 Jan 2020 02:57:08 PM
Lalji Tandon praised Kamal Nath for enhancing Sanatan tradition

भोपाल। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने सनातन परंपराओं को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रशंसा की है।

श्री टंडन ने यहां राजभवन में प्रेस प्रकोष्ठ के नवनिर्मित कक्ष के लोकार्पण के बाद मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि श्री कमलनाथ श्रीलंका में सीता माता के मंदिर का निर्माण करा रहे हैं। राम वनगमन पथ को विकसित करा रहे हैं। इसके अलावा हनुमान चालीसा और जाप इत्यादि करा रहे हैं।

राज्यपाल ने कहा कि यह सब सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने के कार्य हैं और इसकी वे सराहना करते हैं। इसकी भनदा तो नहीं की जा सकती है। उन्होंने इसी से जुड़े एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि इस देश में भगवान राम के अस्तित्व का निर्धारण अदालत से तय हुआ है।

श्री टंडन ने नपे तुले शब्दों में कहा कि जब कोई व्यक्ति राज्यपाल जैसे संवैधानिक पदों पर बैठता है, तो उसके लिए संविधान सर्वोपरि रहता है और वे भी उसी के अनुरूप कार्य कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के संदर्भ में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बेहतर कार्य करती है, तो प्रशंसा करने में कोई हर्ज नहीं है। और जब उन्हें (राज्यपाल) कहीं कुछ दिखायी देता है, तो उन्हें संवैधानिक प्रावधानों का उपयोग करने में कोई रोकटोक नहीं है।

मध्यप्रदेश में एक वर्ष से अधिक पुरानी कमलनाथ सरकार ने श्रीलंका में सीता माता के मंदिर निर्माण के लिए पहल की है। इसके अलावा सरकार राम वनगमन पथ को विकसित भी कर रही है। इसके अलावा कल ही यहां ऐतिहासिक भमटो हॉल परिसर में श्री कमलनाथ की मौजूदगी में हनुमान चालीसा और जाप्य आदि का आयोजन किया गया। लगभग दो घंटे तक चले इस आयोजन का एक टीवी चैनल के माध्यम से सीधा प्रसारण देश विदेश में किया गया।

इस आयोजन से संबंधित पोस्टर में श्री कमलनाथ को‘हनुमान भक्त’के रूप में प्रदर्शित किया गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.