L&T का आईटी-आईटीईएस पार्क के लिए गुजरात सरकार से करार,7,000 करोड़ रुपये का करेगी निवेश

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Aug 2022 05:03:45 PM
LandT ties up with Gujarat government for IT-ITES Park, to invest Rs 7,000 crore

अहमदाबाद : अवसंरचना क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने वडोदरा में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और आईटी संबद्ध सेवा (आईटीईएस) पार्क की स्थापना करने के लिए गुजरात सरकार के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी इस परियोजना में 7,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। गुजरात सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एलएंडटी और राज्य सरकार के बीच समझौते पर हस्ताक्षर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की मौजूदगी में बुधवार को गांधीनगर में हुए।

बयान में कहा गया है कि कंपनी जिले में आईटी/आईटीईएस पार्क की स्थापना के लिए पांच वर्ष के दौरान 7,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। पार्क की स्थापना हाल में घोषित राज्य सरकार की आईटी/आईटीईएस नीति के तहत की जाएगी। इस पार्क के साथ अगले पांच वर्ष में रोजगार के करीब 10,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष अवसरों का सृजन होगा। बयान में बताया गया कि पार्क की स्थापना के पहले वर्ष में करीब 2,000 इंजीनियरों को नौकरियां मिलेंगी। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने फरवरी में आईटी/आईटीईएस नीति की घोषणा की थी जिसका उद्देश्य अगले पांच वर्ष में क्षेत्र में उच्च-कौशल की जरूरत वाली एक लाख नौकरियों का सृजन करना था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.