प्रयागराज में क्लोरिन गैस सिलेंडर से रिसाव से मचा हडकंप

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Aug 2020 08:00:02 PM
 Leakage due to leakage of chlorine gas cylinder in Prayagraj

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज दारागंज क्षेत्र के अल्लापुर स्थित सीवरेज ट्रेटमेंट प्लांट (एसटीपी) में मंगलवार को क्लोरिन गैस सिलेंडर से रिसाव होने के कारण क्षेत्र में हडकंप मच गया।

बक्शी बांध स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट है। यहां पानी शोधित होकर लोगों के घरों तक पहुंचाया जाता है। सुबह रोज की भांति यहां कर्मचारी कार्य में मशगूल थे। इसी दौरान अचानक प्लांट में क्लोरीन गैस का रिसाव होने लगा। जब गैस की महक फैली तो इसका पता वहां काम कर रहे स्टाफ को चला। आनन-फानन में अधिकारियों, पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बाद कर्मचारी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से बाहर निकल गए।

पुलिस ने बांध पर दोनो तरफ से आवागमन बंद कराया। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में क्लोरीन गैस के रिसाव का असर आस-पास के पौधों पर भी नजर आया। जब गैस हवा में घुली और वहां के पौधों तक पहुंची तो वह पीले पड़ गए।

वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी लाल जी गुप्त ने बताया कि सुबह रिसाव की सूचना पर दमकल कर्मियों ने क्लोरीन गैस की हो रहे रिसाव को बंद करने का उपक्रम शुरू कर दिया। तीन सिलेंडर में से एक सिलेंडर से रिसाव हो रहा था जिसे वहां से हटा दिया गया। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद नियंत्रित कर लिया गया। उन्होने बताया कि किसी प्रकार की कोई दुर्घटना नहीं होने पायी। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.