दिल्ली के अंदर 10 साल पुरानी डीज़ल और 15 साल पुरानी पेट्रोल की गाड़ियों की लिस्ट यातायात विभाग को भेजी, बढ़ते प्रदूषण को लेकर इन गाड़ियों पर जल्द होगी कार्रवाई

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Nov 2021 03:42:59 PM
List of 10 year old diesel and 15 year old petrol vehicles sent to the traffic department inside Delhi, action will be taken on these vehicles soon due to increasing pollution

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार भी लगातार चिंतित हैं। दिल्ली में पॉल्यूशन हर दिन लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में विजिबिलिटी न के बराबर है। काले धूएं का कोहरा ही कोहरा हर जगह दिखाई दे जाएगा। दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आज बुधवार को दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करत हुए कहा कि दिल्ली के अंदर 10 साल पुरानी डीज़ल और 15 साल पुरानी पेट्रोल की गाड़ियों की सूची यातायत विभाग की तरफ से पुलिस को दी गई है जिसको लेकर वह कार्रवाई शुरू करेंगे। पेट्रोल पंप पर जो PUC अभियान चल रहा है उसको और सख्त किया जाएगा। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) में बतौर पर्यावरण मंत्री का भार संभाल रहे गोपाल राय ने आज बढ़ते प्रदूषण पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन को बढ़ाने के लिए कल से 1,000 निजी CNG बसों को खरीदने की प्रक्रिया शुरू होगी। मेट्रो और DTC की तरफ़ से DDMA को यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति के संबंध में पत्र लिखा गया है। 

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के बाद केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक रिपोर्ट के तहत कहा था कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण का कारण हरियाणा और पंजाब में जलाई जा रही पराली नहीं है क्योंकि पराली से मात्र 10 फीसदी ही प्रदूषण बढ़ा है। प्रदूषण की असली वजह दिल्ली का बढ़ता यातायात व पुराने वाहन से निकलने वाला धुआं है। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.