Live In Relationship : पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का अनोखा फैसला, अपनी पार्टनर के साथ 19 साल के लड़को को भी लिव-इन रिलेशनशिप में साथ रहने का अधिकार,

Samachar Jagat | Monday, 12 Jul 2021 03:11:04 PM
Live In Relationship: Unique decision of Punjab and Haryana High Court, 19 year old boys with their partner have the right to live together in live-in relationship,

इंटरनेट डेस्क। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने आज सोमवार को एक अनोखे मामले में फैसला सुनाते हुए कहा कि 19 साल के लड़के और 21 साल की लड़की को एक साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने का अधिकार है। हाईकोर्ट ने कहा कि कहा कि क्योंकि लड़का वयस्क हो चुका है इसलिए उसे इस आधार पर साथ रहने की अनुमति से वंचित नहीं किया जा सकता।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई करते हुए एकल पीठ के न्यायाधीश अरुण कुमार त्यागी ने कहा कि  मौजूदा मामले में याचिकाकर्ता बालिग होने के कारण लिव-इन-रिलेशनशिप में एक साथ रहने के हकदार हैं। 

 

याचिकाकर्ता ने लड़की वालों के परिवार से अपनी जान को खतरा भी बताया है। उसने इस संबंध में मोहाली पुलिस में आवेदन दर्ज कर सुरक्षा मुहैया कराने की भी मांग की थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.