फिर बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि, देश के इन शहरों पर लागू रहेगा पूर्ण प्रतिबंध!

Samachar Jagat | Thursday, 28 May 2020 09:20:24 AM
Lockdown period may increase again

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन का चौथा चरण रविवार को समाप्त होने जा रहा है। अभी तक केन्द्र सरकार ने इस बात का निर्णय नहीं लिया है कि लॉकडाउन को 31 मई के बाद भी जारी रखा जाएगा या इसे समाप्त कर दिया जाएगा। 

27 मई: सोने की कीमतों में अब आ गई इतनी गिरावट, पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

हालांकि कोरोना संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तो यही लग रहा है कि लॉकडाउन का पांचवां चरण भी लागू किया जाएगा। पांचवें चरण में केन्द्र सरकार राज्यों को अपने स्तर पर प्रतिबंध लगाने का अधिकार दे सकती है।  

भारत में डेढ़ लाख के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, एक ही दिन में गई इतने लोगों की जान

लॉकडाउन का पांचवां चरण लागू होता तो कंटेनमेंट जोन के छोडक़र जिम खोलने की मंजूरी सरकार की ओर से मिल सकती है। वहीं सरकार दिल्ली, मुंबई, ठाणे, बेंगलुरू, पुणे, इंदौर, चेन्नई अहमदाबाद, जयपुर, सूरत, कोलकाता में पूर्ण पाबंदी लागू रख सकती है। लॉकडाउन के इस चरण में भी अन्तराष्ट्रीय विमान सेवा के साथ ही शिक्षण संस्थान बंद रह सकते हैं। देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या डेढ़ लाख के पार पहुंच चुकी है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.