Lockdown to be relaxed: खुलेगा लॉकडाउन, लेकिन इन चीजों पर अभी भी रहेगा प्रतिबंध

Samachar Jagat | Monday, 14 Jun 2021 10:04:02 AM
Lockdown to be relaxed from tomorrow, but ban on these things will remain

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए लॉकडाउन खोलने का बड़ा ऐलान किया. सीएम ने कहा कि सरकार कोरोना से जीत के लिए तेजी से काम कर रही है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अब एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन में ढील दी जा रही है. एक हफ्ते बाद स्थिति पर गौर किया जाएगा और फिर तय किया जाएगा कि रियायतें जारी रखी जाएं या नहीं। उन्होंने कहा कि यह एक भयानक आपदा है और हम सभी को मिलकर इससे लड़ना है. साथ ही उन्होंने यह भी संकेत दिया कि अगर कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया गया और मामले फिर से बढ़े तो नियमों को और कड़ा किया जाएगा.


 
स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक बैठकें, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, खेल परिसर, सिनेमा, थिएटर, मनोरंजन पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, सार्वजनिक पार्क और उद्यान रहेंगे। पूरी तरह से बंद। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि साप्ताहिक बाजार को मंजूरी दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक जोन में एक ही साप्ताहिक बाजार खुलेगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभी शादी समारोह में पूरी तरह से छूट दी जानी बाकी है। शादियां घर पर या कोर्ट में 20 लोगों के साथ हो सकती हैं। अनलॉक की नई गाइडलाइंस में धर्मस्थलों को खोलने की मंजूरी दे दी गई है, लेकिन श्रद्धालुओं के आने पर रोक जारी रहेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.