लोकसभा की कार्यवाही दिन में 12 बजे तक स्थगित

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Feb 2020 11:46:37 AM
Lok Sabha adjourned till 12 noon

नई दिल्ली। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही दिन में 12 तक क लिए स्थगित कर दी गई। सदन की बैठक जैसे ही शुरू हुई तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ओमान के सुल्तान कबूस बिन सैद अल सैद , एन सेल्वराजू (सदस्य , सातवीं लोकसभा), रामपाल सिंह (सदस्य, दसवीं , बारहवीं और तेरहवीं लोकसभा), वाई वी राव(सदस्य तेरहवीं लोकसभा), चन्द्रपाल सिंह (सदस्य छठी और सातवीं लोकसभा), चुन्नी लाल भाऊ ठाकुर(सदस्य तेरहवीं लोकसभा) , पी एच पांडियन(सदस्य तेरहवीं लोकसभा) और कमल सिंह (सदस्य पहली और दूसरी लोकसभा) के निधन पर शोक व्यक्त किया और सदस्यों ने खड़े होकर उनकी आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की।

इसके बाद जैसे ही प्रश्नकाल शुरू हुआ तो विपक्षी सांसदों ने महात्मा गांधी के बारे में कर्नाटक के भाजपा नेता अनंत हेगडे के विवादास्पद बयान को लेकर जोरदार हंगामा किया और महात्मा गांधी अमर रहे, भाजपा पार्टी, गोडसे पार्टी, गोडसे पार्टी डाऊन ,जैसे नारे लगाने शुरू कर दिए । कुछ सदस्य हाथों में ऐसी ही तख्तियां लेकर आए थे और उन्हें उठा रहे थे।

लोकसभा अध्यक्ष ने बार बार सदस्यों से शांत रहने का आग्रह किया और कहा कि प्रश्न काल की अपनी अहमियत होती है और इसे नष्ट न करें, लेकिन विपक्षी सदस्य शांत नहीं हुए और आखिरकार बिरला ने लोकसभा की कार्यवाही दिन में 12 बजे तक स्थगित करने की घोषणा की। गौरतलब है कि भाजपा नेता हेगड़े ने महात्मा गांधी पर एक विवादास्पद बयान दिया था कि उनकी आजादी की लडाई एक ड्रामा थी। कल इसे मसले पर कांग्रेस के कईं नेताओं ने भाजपा की जमकर आलोचना की थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.