Lok Sabha: विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

Samachar Jagat | Thursday, 04 Aug 2022 12:52:34 PM
Lok Sabha adjourned till 2 pm due to uproar by opposition members

नयी दिल्ली | 'नेशनल हेराल्ड’ मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई और कुछ अन्य विषयों को लेकर कांग्रेस  समेत कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने बृहस्पतिवार को लोकसभा में भारी हंगामा किया जिस कारण सदन की कार्यवाही आरंभ होने के करीब 35 मिनट बाद अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही आरंभ होने के साथ ही विपक्षी सदस्य नारेबाजी करने लगे और आसन के निकट पहुंच गए।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि अगर विपक्षी सदस्य अपने स्थान पर जाते हैं और सदन चलने देते हैं तो 12 बजे के बाद उन्हें अपनी बात रखने का अवसर दिया जाएगा। कांग्रेस के सदस्यों ने तत्काल अपना विषय उठाने पर जोर दिया और ऐसे में उन्होंने नारेबाजी जारी रखीसदन में नारेबाजी के बीच ही बिरला ने प्रश्नकाल शुरू कराया।

हंगामे के बीच सड़क परिवहन मंत्रालय, ऊर्ज़ा मंत्रालय और नागर विमानन मंत्रालय से जुड़े पूरक प्रश्न पूछे गए और संबंधित विभागों के मंत्रियों ने उनके जवाब दिए। उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को दिल्ली में 'नेशनल हेराल्ड’ कार्यालय में 'यंग इंडियन’ कंपनी के परिसर को 'अस्थायी रूप से सील' कर दिया था। कांग्रेस ने यह दावा भी किया कि दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवासों को घेर लिया।

उसने सरकार पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।कांग्रेस सदस्यों ने इसी विषय को लेकर लोकसभा में 'दादागिरी नहीं चलेगी, तानाशाही नहीं चलेगी, ईडी सरकार हाय-हाय’ के नारे लगाए।सदन में नारेबाजी नहीं थमने पर लोकसभा अध्यक्ष ने 11 बजकर करीब 35 मिनट पर सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.