Madhya Pradesh : बोरवेल में गिरे बच्चे के बचाव कार्य की निगरानी कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2022 11:41:08 AM
Madhya Pradesh : Chief Minister Shivraj is monitoring the rescue work of the child who fell in the borewell

भोपाल : मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में बोरवेल में गिरे आठ साल के बच्चे तन्मय के बचाव कार्यों की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं निगरानी रख रहे हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों सहित स्थानीय प्रशासन को ज़रूरी कèदम उठाने के निर्देश दिए हैं। राहत दल बच्चे को सुरक्षित बचाने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार सुबह तक लगभग 30 से 35 फèटि तक खुदाई हुई है। राष्ट्रीय आपदा प्राधिकरण का दस्ता भी वहां मौजूद है। पूरी रात मौकèे पर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी मौजूद रहे। बैतूल जिले के आठनेर विकासखंड के तहत आने वाले मांडवी गांव में बोरवेल में कल शाम आठ साल का बच्चा तन्मय गिर गया था। उसे बचाने के लिए प्रयास युद्धस्तर पर जारी हैं। राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी भोपाल में राज्य मंत्रालय में स्थित स्टेट सिचुएशन रूम (एसएसआर) से भी की जा रही है।

राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा के अनुसार बालक को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं और इन कार्यों की निगरानी भोपाल स्थित अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित एसएसआर से की जा रही है। बोरवेल में कैमरा डालकर बालक पर नजर रखी जा रही है। साथ ही ऑक्सीजन सप्लाई जारी है। बोरवेल के समानांतर 2 पोकलेन और एक जेसीबी मशीन की सहायता से बालक को सुरक्षित निकालने के लिऐ सुरंग बनाई जा रही है। बताया गया है कि बोरवेल की गहरायी काफी अधिक है और बालक 30 से 40 फीट की गहरायी में फंसा हुआ है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.