Madhya Pradesh CM : शिवराज ने पीपल, नीम और बरगद के पौधे रोपे

Samachar Jagat | Monday, 30 May 2022 02:38:57 PM
Madhya Pradesh CM  : Shivraj planted peepal, neem and banyan plants

भोपाल |  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने स्मार्ट सिटी पार्क में मध्यप्रदेश जन-अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. जितेंद्र जामदार और अन्य सदस्यों एवं विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ पौधे रोपे। श्री चौहान ने नीम, बरगद, और पीपल के पौधे जन-अभियान परिषद की सृजन योजना की सलाहकार समिति के सदस्य एस.पी. तिवारी, प्रो एस.के. राव, पी.के. दुबे, एस.सी. दुबे, सौरभ मारु, मोहन नागर, बुद्ध पाल सिह ठाकुर, आशीष कुमार गुप्ता, अनिल अग्रवाल, योगेंद्र कौशिक, समर सिह चंदेल, पराग भल्ला, अशोक मिश्र, डॉ. अनिल गुप्ता और डॉ. धीरेंद्र कुमार पांडे के साथ लगाए ।

पीपल एक छायादार वृक्ष है। यह पर्यावरण शुद्ध करता है। इसका धार्मिक और आयुर्वेदिक महत्व है। एंटीबायोटिक तत्वों से भरपूर नीम को औषधि के रूप में जाना जाता है। बरगद के पेड़ को वट वृक्ष या बड़ भी कहा जाता है। बरगद का धार्मिक महत्व है, साथ ही आयुर्वेद के अनुसार बरगद के पेड़ से कई बीमारियों का इलाज संभव है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.