Madhya Pradesh : ओबीसी आरक्षण के साथ निकाय चुनाव कराने के आदेश पर शिवराज ने प्रसन्नता व्यक्त की

Samachar Jagat | Wednesday, 18 May 2022 01:48:14 PM
Madhya Pradesh : Shivraj expressed happiness over the order to conduct body elections with OBC reservation

भोपाल :  उच्चतम न्यायालय के मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण के साथ कराने के आज के आदेश पर मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार ने ओबीसी आरक्षण के लिए हरसंभव प्रयास किए हैं। श्री चौहान ने यहां मीडिया से चर्चा में अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि भाजपा सरकार ने ओबीसी आरक्षण के संबंध में सभी तथ्य उच्चतम न्यायालय के समक्ष पेश किए।

इस संबंध में अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की रिपोर्ट भी अदालत में पेश की गयी और इसी आधार पर अदालत ने ओबीसी वर्ग के आरक्षण के साथ निकाय चुनाव कराने के आदेश दिए हैं। ओबीसी वर्ग से आने वाले श्री चौहान ने इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि इन दोनों ने ओबीसी आरक्षण मुहैया कराने के लिए गंभीर प्रयास कभी नहीं किए। इन दोनों ने इस मुद्दे को लेकर सिर्फ राजनीति की है। श्री चौहान ने आज के उच्चतम न्यायालय के फैसले के परिप्रेक्ष्य में यह भी कहा कि सत्य की सदैव जीत होती है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.