Maharashtra: भाजपा ने 170 विधायकों के समर्थन का दावा किया

Samachar Jagat | Thursday, 30 Jun 2022 02:35:09 PM
Maharashtra: BJP claims support of 170 MLAs

मुंबई |  भाजपा नेता गिरीश महाजन ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी को 170 विधायकों का समर्थन हासिल है, जो सरकार बनाने के लिए 288 सदस्यीय सदन में बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है। उद्धव ठाकरे के बुधवार रात को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद एकनाथ शिदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायकों के समर्थन से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)राज्य में सत्ता में लौटने के लिए तैयार है।

पूर्व मंत्री महाजन ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, ''हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है। जब भी हमें बहुमत साबित करने के लिए कहा जाएगा, हम आसानी से शक्ति परीक्षण का सामना कर सकते हैं।’’ सदन में भाजपा के विधायकों की संख्या 106 है और वह कम से कम 13 विधायकों के समर्थन का दावा करती है।

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिदे भाजपा नेताओं के साथ सरकार गठन के बारे में बातचीत करने के लिए दोपहर को गोवा से मुंबई पहुंचेंगे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या शिदे की अगुवाई वाला समूह किसी पार्टी के साथ विलय करेगा। शिदे ने बुधवार रात को दोहराया कि वह शिव सैनिक हैं और शिवसेना में ही रहेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.