Maharashtra : मुंबई के कारोबारी के खिलाफ दर्ज मामले की दोबारा जांच की मांग

Samachar Jagat | Monday, 16 May 2022 01:32:17 PM
Maharashtra : Demand for re-investigation of case registered against Mumbai businessman

मुंबई : मुंबई पुलिस के एक इंस्पेक्टर ने पुलिस के काम में कथित तौर पर बाधा डालने के आरोप में कारोबारी जितेंद्र नवलानी के खिलाफ दर्ज एक मामले की दोबारा जांच कराने की मांग को लेकर शहर के पुलिस आयुक्त का रुख किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।
दक्षिण मुंबई स्थित एक रेस्तरां के मालिक नवलानी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के नामों का इस्तेमाल कर विभिन्न निजी कंपनियों से 58.96 करोड़ रुपये लेने का भी आरोप है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने पिछले सप्ताह नवलानी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया था।

अधिकारी के मुताबिक, इंस्पेक्टर अनूप डांगे ने पिछले सप्ताह मुंबई पुलिस आयुक्त को सौंपी 31 पृष्ठों की शिकायत में कहा कि गामदेवी पुलिस ने नवंबर 2019 में अधिकारियों को अपनी ड्यूटी करने से रोकने के आरोप में नवलानी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी, लेकिन बीते महीने बंबई उच्च न्यायालय ने इसे रद्द कर दिया। उन्होंने बताया कि डांगे ने नवलानी पर दर्ज मामले और उन अधिकारियों के खिलाफ दोबारा जांच करने का अनुरोध किया है, जिन्होंने परमबीर सिह के मुंबई पुलिस प्रमुख रहते हुए इस मामले की उचित तरीके से जांच नहीं की थी। अधिकारी के अनुसार, डांगे ने नवलानी के खिलाफ 2019 की प्राथमिकी से संबंधित सूबत सौंप दिए हैं।

गामदेवी पुलिस ने दक्षिण मुंबई के कोलाबा इलाके के रहने वाले नवलानी के खिलाफ पुलिस के काम में कथित तौर पर बाधा डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी। बताया जाता है कि पुलिस के काम में तब बाधा डाली गई थी, जब वह नवंबर 2019 में रेस्तरां के देर रात तक खुले होने के बाद उसे बंद कराने पहुंची थी। अधिकारी के मुताबिक, घटना के बाद डांगे का दक्षिण मुंबई क्षेत्र के पुलिस नियंत्रण कक्ष में तबादला कर दिया गया था और उन्होंने पिछले महीने ही गामदेवी पुलिस थाने का प्रभार संभाला है।

नवलानी के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में एक और प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने 2015 और 2021 के बीच तकरीबन 58.96 करोड़ रुपये एकत्रित किए थे। इसके बाद गत सप्ताह महाराष्ट्र एसीबी ने नवलानी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.