अवैध निर्माण का प्रतीक है Maharashtra government: सहस्त्रबुद्धे

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Sep 2020 04:30:02 PM
Maharashtra government symbolizes illegal construction: Sahastrabuddhe

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य विनय पी सहस्त्रबुद्धे ने आज राज्यसभा में अभिनेत्री कंगना रनौत के मुंबई स्थित कार्यालय में कथित अवैध निर्माण को गिराये जाने का हवाला देते हुये आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार ही अवैध निर्माण का प्रतीक है।

श्री सहस्त्रबुद्धे ने सदन में कोरोना महामारी पर चर्चा के दौरान इसमें राज्यों की भूमिका का उल्लेख किया और अभिनेत्री का नाम लिये बगैर कहा कि मुंबई में अवैध निर्माण गिराया जा रहा है लेकिन वहां की सरकार ही पूरी तरह से अवैध भूमि पर बनी हुयी है।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में राज्य के मुख्य सचिव और वृहण मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के प्रमुख के बीच नहीं बनती है। सरकार में आपसी समन्वय नहीं होने का खामियजा प्रदेशवासियों को भुगतना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में भाजपा और शिवसेना ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था और इस गठबंधन को बहुमत भी मिला था लेकिन शिवसेना मुख्यमंत्री पद पर अड़ गयी थी जिसके कारण दोनों दलों में मतभेद हो गया। इसके बाद शिवसेना ने भाजपा के साथ अपना 3० वर्ष पुराना गठबंधन तोड़कर अपने विरोधी दल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में गठबंधन सरकार बना लिया। 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.