Maharashtra : इस किसान ने 30 लाख रू. में खरीदा हेलिकॉप्टर, 2.5 एकड़ में बनवाया हेलीपैड, पायलट के लिए घर, गैरेज सब एक ही जगह पर, वो भी सिर्फ समय पर दूध की डिलेवरी के लिए...

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Feb 2021 02:27:26 PM
Maharashtra: This farmer has Rs. 30 lakhs. Helicopter bought in, Helipad built on 2.5 acres, home for pilot, garage all in one place, that too only for timely delivery of milk ...

इंटरनेट डेस्क। महाराष्ट्र के भिवंडी का एक किसान इन दिनों सोशल मीडिया सहित अन्य मंचों पर बहुत ही लोकप्रिय है। दरअसल इस किसान ने डेयरी का काम शुरू किया है और हेलिकॉप्टर से दूध की डिलेवरी कर रहा है। देश के कई हिस्सों तक ये किसान दूध व दूध से बने हुई वस्तुओं को पहुंचाता है। इसके लिए किसान ने अपने लिए हेलिकॉप्टर भी खरीदा है। जिसकी कीमत 30 करोड़ बताई गई है।

दरअसल पेशे से किसान जनार्दन भोईर ने डेयरी व्यवसाय शुरू किया है। कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए उसने हेलिकॉप्टर खरीद लिया। जनार्दन को अपने दूध के कारोबार को देशभर में फैलाने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में कई बार जाना होता है। ऐसे में आने-जाने की परेशानी से बचने के लिए उन्होंने ये हेलिकॉप्टर खरीद लिया।

जनार्दन ने बताया कि उन्हें अपने डेयरी व्यवसाय के लिए अक्सर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात जाना पड़ता है। कई स्थानों पर हवाई अड्डों की सुविधा नहीं है, इसलिए उनका काफी समय यात्रा में जाता था। उन्होंने एक दोस्त के सुझाव पर हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला किया। रविवार को हेलीकॉप्टर को जनार्दन के गांव में ट्रायल के लिए भेजा गया था।

यहां जनार्दन ने ग्राम पंचायत सदस्यों को अपने हेलीकॉप्टर में सवारी भी कराई। उन्होंने 2.5 एकड़ जमीन पर एक सेफ्टी वाल के साथ एक हेलीपैड बनाने की व्यवस्था की है। हेलीकॉप्टर के लिए एक गैरेज, एक पायलट रूम और एक तकनीशियन रूम भी होगा। जनार्दन ने कहा कि हेलीकॉप्टर की डिलीवरी 15 मार्च को उनके पास की जाएगी।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.