Maharashtra Vis : विपक्ष ने किसानों को पर्याप्त मुआवजा न देने पर सदन से बहिर्गमन किया

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Aug 2022 05:03:30 PM
Maharashtra Vis: Opposition walks out of the house for not giving adequate compensation to farmers

मुंबई : महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्षी सदस्यों ने बारिश से प्रभावित किसानों को राज्य सरकार द्बारा द्बारा दी जाने वाली वित्तीय सहायता पर असंतोष व्यक्त करते हुए मंगलवार को सदन से बहिर्गमन किया। इससे पहले, मुख्यमंत्री एकनाथ शिदे ने घोषणा की थी कि राज्य सरकार ने राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (एनडीआरएफ) नियमों में उल्लेखित मुआवजे की राशि दोगुनी कर दी है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन स्थानों पर भी किसानों को सहायता देगी, जहां 24 घंटों में 65 मिलीमीटर से कम बारिश हुई है। उन लोगों को भी 15,000 रुपये की मदद दी जाएगी, जिनके मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। विपक्ष के नेता अजित पवार ने इस पर असंतोष जताते हुए कहा, ''सरकार ने अत्यधिक बारिश होने के बावजूद राज्य में अतिवृष्टि की घोषणा नहीं की है। यह बहुत ही अनुचित है।’’ उन्होंने कहा, ''शिंदे सरकार द्बारा घोषित वित्तीय मदद अपर्याप्त है और इससे किसानों को कोई मदद नहीं मिलेगी इसलिए हम विरोध के तौर पर सदन से बहिर्गमन कर रहे हैं।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.