Maharashtra : कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Apr 2022 10:06:29 AM
Maharashtra : Voting underway for by-elections to Kolhapur North assembly seat

पुणे (महाराष्ट्र):  महाराष्ट्र में कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मंगलवार को मतदान जारी है। दिसंबर 2021 में कोविड​​​​-19 से कांग्रेस  विधायक चंद्रकांत जाधव की मृत्यु से यह सीट रिक्त हो गयी थी, इस कारण यहां उपचुनाव कराए जा रहे हैं। एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे खत्म होगा। मतगणना 16 अप्रैल को होगी।

चुनाव मैदान में 15 उम्मीदवार हैं और मुख्य मुकाबला राज्य में महाविकास अघाड़ी नीत सरकार के घटक दल कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच होने की संभावना है। दिवंगत विधायक की पत्नी जयश्री जाधव कांग्रेस की उम्मीदवार हैं, जबकि भाजपा ने सत्यजीत कदम को चुनाव मैदान में उतारा है। जिला प्रशासन के अनुसार, 2.90 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए 357 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावड़े ने सोमवार को मतदाताओं से बड़ी संख्या आकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.