National News : दो बजे तक के मुख्य समाचार

Samachar Jagat | Saturday, 30 Jul 2022 03:09:45 PM
main news at 2 o'clock

नयी दिल्ली |  'भाषा’ की अलग-अलग फाइल से शनिवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

 मोदी कानून
विचाराधीन कैदियों की रिहाई में तेजी लाई जाए: प्रधानमंत्री मोदी
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यायपालिका से शनिवार को आग्रह किया कि वह विभिन्न कारागारों में बंद एवं कानूनी मदद का इंतजार कर रहे विचाराधीन कैदियों की रिहाई की प्रक्रिया में तेजी लाये।

 दिल्ली आबकारी नीति सिसोदिया
दिल्ली सरकार ने नयी आबकारी नीति वापस ली
नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा) दिल्ली सरकार ने नयी आबकारी नीति को फिलहाल वापस लेने का फैसला किया है और सरकार द्बारा संचालित दुकानों के जरिये शराब की बिक्री किए जाने का निर्देश दिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को यह जानकारी दी।

 प्रधान न्यायाधीश विधिक सेवा
अदालत कम लोग पहुंचते हैं, अधिकतर आबादी मौन रहकर पीड़ा सहती है: प्रधान न्यायाधीश
नयी दिल्ली: प्रधान न्यायाधीश एन. वी. रमण ने न्याय तक पहुंच को ''सामाजिक उद्धार का उपकरण’’ बताते हुए शनिवार को कहा कि जनसंख्या का बहुत कम हिस्सा ही अदालतों में पहुंच सकता है और अधिकतर लोग जागरुकता एवं माध्यमों के अभाव में मौन रहकर पीड़ा सहते रहते हैं।

 वायरस मामले
देश में कोविड-19 के 20,408 नए मामले, 44 मरीज़ों की मौत
नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,408 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,40,00,138 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,43,384 रह गई है।

 कश्मीर लीड मुठभेड़
कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, दो सुरक्षाकर्मी घायल
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी की मौत हो गई और इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए।

 महाराष्ट्र अदालत कंगना
जावेद अख्तर मानहानि मामला: कंगना रनौत ने अदालत से उनकी बहन का बयान दर्ज करने का आग्रह किया
मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने गीतकार जावेद अख्तर द्बारा दायर मानहानि शिकायत मामले में मुंबई की एक अदालत से उनकी बहन रंगोली चंदेल का बयान दर्ज करने का अनुरोध किया है।

 बांग्लादेश दुर्घटना मौत
बांग्लादेश में ट्रेन ने बस को टक्कर मारी, 11 लोगों की मौत, पांच घायल
ढाका: बांग्लादेश के चटगांव जिले में चौकीदार-रहित रेलवे क्रॉसिग पर एक मिनी बस के ट्रेन की चपेट में आ जाने से सात छात्रों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी।

 स्पेक्ट्रम नीलामी
स्पेक्ट्रम नीलामी की प्रक्रिया पांचवें दिन भी जारी
नयी दिल्ली: देश में 5जी स्पेक्ट्रम के आवंटन के लिए नीलामी प्रक्रिया लगातार पांचवें दिन भी शनिवार को जारी है। अभी तक 1,49,855 करोड़ रुपये मूल्य की बोलियां लगाई जा चुकी हैं।

 खेल राष्ट्रमंडल भारत तैराकी
श्रीहरि नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में
बîमघम: भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल में 54.55 सेकंड के समय से सातवें स्थान पर रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया।

 खेल राष्ट्रमंडल जिम्नास्टिक भारत
जिम्नास्टिक : योगेश्वर फाइनल में, तंबोली और मंडल चूके
बîमघम: जिम्नास्ट योगेश्वर सिह राष्ट्रमंडल खेलों के 'ऑल राउंड’ फाइनल में जगह बनाने वाले अकेले भारतीय रहे जबकि उनके साथी सैफ तंबोली और सत्यजीत मंडल मामूली अंतर से चूक गए। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.