धार्मिक स्थलों की पवित्रता बनाए रखें : Majithia

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2023 05:00:19 PM
Maintain the sanctity of religious places: Majithia

गुरदासपुर : पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने दो दिन पहले श्री आनंदपुर साहिब में मारे गए सिख नौजवान प्रदीप सिह के आवास पर जाकर पंजाबियों से धार्मिक स्थलों की पवित्रता बनाए रखने की अपील की है। मजीठिया ने शनिवार को प्रदीप के पिता गुरबख्श सिंह से मिलकर शोक व्यक्त करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, ''समाज को नौजवानों को तेज संगीत नहीं बजाने या धार्मिक स्थलों या उन स्थानों की पवित्रता को प्रभावित करने वाली कोई गतिविधि नही करने की सलाह देने की बेहद जरूरत है’’।

पीड़ति प्रदीप के पिता सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हैं। मजीठिया ने कहा कि प्रदीप के परिवार की स्थिति को देखकर उन्हें एहसास हुआ कि राज्य में भगवंत मान सरकार द्बारा किए गए सभी दावे झूठे हैं। उन्होंने कहा, ''मुख्यमंत्री नौजवानों से दूसरे देशों में न जाने के लिए कह रहे हैं, लेकिन घर वापस आने वाले नौजवान को इतनी भयानक मौत का सामना करना पड़ रहा है। यह सब इसीलिए क्योंकि आम आदमी पार्टी सरकार राज्य में शांति बनाए रखने में असमर्थ है। ऐसी घटनाओं के कारण ही विदेशों में रहने वाले पंजाबी भाई राज्य में वापस आने से डरने लगे हैं’’।

इससे पहले मजीठिया ने गाजीकोट गांव में शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूणã है कि कनाडा से पंजाब लौटकर आए एक प्रवासी भारतीय नौजवान की इतनी दर्दनाक मौत हुई है। वह प्रदीप के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए और पूरे परिवार के साथ दुख सांझा किया। उन्होंने परिवार को यह भी आश्वासन दिया कि अकाली दल प्रदीप के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए हर संभव मदद करेगा। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.