राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फ़ेरबदल : 39 आईएएस और 18 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

Samachar Jagat | Thursday, 14 Oct 2021 12:36:25 PM
Major administrative reshuffle in Rajasthan: 39 IAS and 18 IPS officers transferred

 

जयपुर| राजस्थान सरकार ने अपने प्रशासनिक अमले में बड़ा फ़ेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 39 अधिकारियों और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 18 अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें हाल ही में विवादों में रहे कुछ अधिकारी भी शामिल हैं।
राज्य के कार्मिक विभाग ने बुधवार देर रात दो आदेश जारी किए। इसके तहत भारतीय प्रशासनिक सेवा के 39 व भारतीय पुलिस सेवा के 18 अधिकारियों को स्थानांतरित किया गया है।
जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें श्रम, रोजगार व कौशल सचिव नीरज के पवन, राजस्थान कौशल व आजीविका विकास निगम के प्रबंध निदेशक प्रदीप गावंडे तथा माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी का भी नाम है। पवन व गावंडे हाल ही में अपने विभाग में रिश्वतखोरी कांड में विवाद में घिरे थे।
वहीं आईपीएस अधिकारियों में जयपुर के रेंज के पुलिस महानिदेशक हवासिह घुमारिया को हटाकर उनकी जगह संजय कुमार श्रोत्रिय को लगाया गया है। कुल मिलाकर दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, तीन पुलिस महानिरीक्षक, आठ उप महानिरीक्षक और 26 पुलिस अधीक्षक के तबादले किए गए हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.