Ajay Maken ने रेलवे लाइन के किनारे बनी झुग्गियों को न्यायालय से राहत मिलने पर खुशी जताई

Samachar Jagat | Monday, 14 Sep 2020 05:53:56 PM
Maken expressed happiness over the relief given to the slums built on the side of the railway line

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे बनी झुग्गी बस्तियों को उच्चतम न्यायालय से राहत मिलने पर खुशी जताई और इस मामले को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार पर सिर्फ बयानबाजी करने का आरोप लगाया। दरअसल, इस मामले में माकन ने न्यायालय में याचिका दायर की थी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''हमें खुशी है कि पहले कदम के तौर पर हमें एक सफलता मिली है। हम इसकी भी खुशी है कि उच्चतम न्यायालय ने जल्द सुनवाई की।’’
क ांग्रेस नेता ने कहा, ''उच्चतम न्यायालय में हमारी याचिका पर सॉलीसिटर जनरल ने माना कि चार हफ़्तों में 48,००० झुग्गियों के पुनर्वास सम्बंधित मसला सुलझाया जाएगा और तब तक कोई झुग्गी नहीं हटाई जाएगी।’’

उन्होंने आरोप लगाया, '' केंद्र और दिल्ली सरकार ने सुध नहीं ली। ये लोग सिर्फ बयानबाजी करते रहे।’’ गौरतलब है कि दिल्ली में रेलवे लाइन के आसपास बनी झुग्गी बस्तियों को सोमवार को उस समय बड़ी राहत मिली जब केन्द्र ने उच्चतम न्यायालय को यह आश्वासन दिया कि सरकार द्बारा इस मामले में अंतिम निर्णय लिये जाने तक इन झुग्गियों को नहीं हटाया जायेगा।

शीर्ष अदालत ने 31 अगस्त को एक फैसले में दिल्ली में रेलवे लाइन के किनारे बनी 48,००० झुग्गियों को तीन महीने के अंदर हटाने का निर्देश दिया था। न्यायालय ने कहा था कि इस आदेश पर अमल में किसी प्रकार का राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं हो। माकन ने एक आवेदन दायर कर दिल्ली में रेलवे लाइन के किनारे बनी झुग्गियों को हटाने से पहले उनके पुनर्वास की व्यवस्था कराने का अनुरोध किया है। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.