Maldives के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह आज से भारत दौरे पर

Samachar Jagat | Monday, 01 Aug 2022 10:23:53 AM
Maldives President Ibrahim Solih to visit India from today

 नई दिल्ली : मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह सोमवार से गुरुवार तक भारत के दौरे पर रहेंगे। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक श्री सोलिह आज दोपहर 14.50 बजे पालम वायुसेना के हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे , जहां से वह होटल आईटीसी मौर्या के लिए रवाना होंगे। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर यहां शाम सात बजे उनसे मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिदम बागची ने बताया कि श्री सोलिह के साथ एक उच्च स्तरीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल भी होगा। अपनी यात्रा के दौरान वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करेंगे।

उन्होंने बताया कि एमओयू और संयुक्त प्रेस बयानों के आदान-प्रदान के बाद मंगलवार को हैदराबाद हाउस में सुबह 11.30 बजे श्री सोलिह और श्री मोदी के बीच बैठक होगी। इसी दिन शाम साढèे चार बजे उनका राष्ट्रपति से मिलने का कार्यक्रम है। वह बुधवार सुबह मुंबई के लिए विमान से रवाना होंगे और वहां व्यावसायिक कार्यक्रमों मंद हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा , '' यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि मालदीव हिद महासागर क्षेत्र में भारत का प्रमुख पड़ोसी देश है और हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच साझेदारी में सहयोग के सभी क्षेत्रों में तेजी से वृद्धि हुई है।’’ उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने हाल ही में दोनों देशों के बीच न्यायिक सहयोग के लिए अदालत के डिजिटलीकरण में तेजी लाने और दोनों देशों में स्टार्टअप के लिए संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए एक समझौता ज्ञापन को मंजूरी दी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.