ममता बनर्जी ने कृषि कानूनों को निरस्त करने पर किसानों को बधाई दी

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 01:01:04 PM
Mamata Banerjee congratulates farmers on repeal of farm laws

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के बयान के बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को किसानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि केंद्र का यह कदम अथक परिश्रम करने वाले हर एक किसान की जीत है।

"हर एक किसान को मेरी हार्दिक बधाई, जिसने लगातार संघर्ष किया और उस क्रूरता से विचलित नहीं हुए जिसके साथ भाजपा ने आपके साथ व्यवहार किया। यह आपकी जीत का दिन है! इस संघर्ष में अपने किसी प्रियजन को खोने वाले सभी लोगों को मेरी हार्दिक बधाई" मंत्री ने ट्वीट किया।


 
बनर्जी ने दिल्ली की सीमाओं के पास केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया था। सिंघू बॉर्डर का दौरा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने किया। बनर्जी ने इस साल की शुरुआत में कोलकाता में भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की कि तीन केंद्रीय कृषि कानून रद्द कर दिए जाएंगे। 2020 में उनके पारित होने के बाद से, किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम किसानों के लिए कृषि उत्पाद बाजार समितियों (एपीएमसी) के बाहर अपने कृषि उत्पादों के विपणन के लिए एक विधि स्थापित करता है।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.