Mamata Banerjee ने बढ़ाया मंत्रिमंडल का विस्तार, अपने पास रखा ''department of money'

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 11:43:45 AM
Mamata Banerjee expands cabinet, kept 'department of money' with her

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार किया. फेरबदल में सीएम ममता बनर्जी ने वित्त विभाग का प्रभार संभाला है, जबकि पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा को आर्थिक सलाहकार बनाया गया है। मंगलवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में हुई कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी दिखाई गई।

राज्य कैबिनेट के फैसले के मुताबिक पुलक रॉय को पंचायत विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वह वर्तमान में सार्वजनिक स्वास्थ्य तकनीकी विभाग के मंत्री हैं, जबकि स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को वित्त विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं मंत्री मानस रंजन भुइयां को उपभोक्ता सुरक्षा विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. सुब्रत मुखर्जी के हालिया निधन के बाद पंचायत मंत्री का पद खाली था और उपभोक्ता सुरक्षा मंत्री साधन पांडे भी काफी बीमार हैं. इस बीच, अमित मित्रा ने इस साल खराब स्वास्थ्य के कारण विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा है। बीरबाह हजदा को शिल्प पुनर्गठन विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। वह पहले से ही वन राज्य मंत्री के प्रभारी थे।


 
लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के बाद ममता बनर्जी ने पहली बार राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराकर बंगाल में फिर से सत्ता हासिल की थी. तब से ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी लगातार विधानसभा उपचुनाव जीत रही है। हाल ही में सुब्रत मुखर्जी के निधन और साधना पांडे की बीमारी के बाद कैबिनेट में फेरबदल की अटकलें लगने लगी थीं। इसे आज सील कर दिया गया।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.