रेप पीड़िता पर ममता बनर्जी का 'शर्मनाक' बयान, निर्भया की मां बोलीं- वह सीएम पद के लायक नहीं

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 09:23:55 AM
Mamta Banerjee's 'shameful' statement on rape victim, Nirbhaya's mother said - she does not deserve the post of CM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में बेतुके बयानों से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घिर गई हैं. 2012 में गैंगरेप और हत्या की शिकार निर्भया की मां ने उनके बयान पर प्रतिक्रिया दी है. निर्भया की मां ने कहा कि अगर ममता बनर्जी इतनी असंवेदनशील हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. निर्भया की मां ने कहा कि, 'अगर वह किसी पीड़िता के बारे में ऐसा बयान देती हैं तो वह सीएम पद के लायक नहीं हैं।' निर्भया की मां ने कहा कि, 'अगर वह एक महिला होने के बावजूद ऐसा बयान देती हैं, तो यह उनकी स्थिति के अनुरूप नहीं है, जिस पर वह बैठी हैं।'

दरअसल इस पूरे घटनाक्रम में ममता बनर्जी ने पीड़िता पर सवाल खड़े किए थे. ममता बनर्जी ने कहा था कि, 'आपको कैसे पता चलता है कि उसके साथ रेप हुआ, क्या वह गर्भवती थी, या प्रेम प्रसंग की बात थी या वह बीमार थी।' ममता ने यह भी कहा कि अगर कपल रिलेशनशिप में है तो हम उन्हें कैसे रोक सकते हैं, यह यूपी नहीं है जहां लव जिहाद के नाम पर ऐसा किया जाता है। ममता बनर्जी के इस बेतुके बयान पर निर्भया की मां ने कहा कि इस घटना की उचित जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान ऐसे अपराधों को बढ़ावा देने का काम करते हैं। यह पीड़ितों को प्रभावित करता है और अपराधियों को प्रोत्साहित करता है। ऐसे नेताओं को सिर्फ अपने वोट बैंक की चिंता होती है।


 
बंगाल की रहने वाली पीड़िता के पिता ने कहा, 'चार अप्रैल को मेरी बेटी समर ग्वाला के बेटे के निमंत्रण पर बर्थडे पार्टी में गई थी. वे शाम को साढ़े सात बजे मेरी बेटी को घर वापस छोड़ गए थे। मैं वहां नहीं था, मेरी पत्नी ने बताया कि एक महिला और दो युवक उसे घर छोड़ने आए थे। हम उन्हें नहीं जानते। हम सिर्फ इतना जानते हैं कि हमारी बेटी समर ग्वाला के घर बर्थडे पार्टी में गई थी।' पिता ने बताया कि जब वह पार्टी से लौटी तो उसका काफी खून बह रहा था। अगली सुबह उनकी तबीयत बहुत खराब हो गई इसलिए हम डॉक्टर के पास गए। जब तक हम घर पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पीड़िता की मां ने बताया कि समर के बेटे ने मेरी बेटी का रेप किया है. जो लोग उसे घर छोड़ने आए थे, उन्होंने हमें धमकाया था। इसलिए हमने कुछ नहीं कहा, लेकिन अब हम मांग करते हैं कि उन्हें सजा मिले.



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.