Mamta ने पुलिस दिवस पर पुलिस बल के सदस्यों के प्रति आभार जताया

Samachar Jagat | Thursday, 01 Sep 2022 03:52:43 PM
Mamta expressed her gratitude to the members of the police force on Police Day

कोलकता |  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पुलिस दिवस के अवसर पर पुलिस बल के सभी सदस्यों और उनके परिवारों के प्रति आभार जताया। सुश्री बनर्जी ने ट््वीट किया, ''पुलिस दिवस के अवसर पर मैं पुलिस बल के सभी सदस्यों और उनके परिवार के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करती हूँ। आपने बंगाल के लोगों की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित किया है और इस विशेष दिवस पर मैं आपके अदम्य भावना को नमन करती हूं। आप हमेशा हमारे गौरव रहेंगे।’’

मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को कोलकाता और राज्य पुलिस के कर्मियों के लिए कई अहम घोषणाएं की। जिनमें कांस्टेबलों की भर्ती की ऊपरी आयु सीमा को बढ़ाकर 27 वर्ष से 30 वर्ष कर दिया है। सुश्री बनर्जी ने कहा कि पुलिस कांस्टबलों की बहाली में ज्यादा अवसर उपलब्ध कराने के लिए यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने पुलिकर्मियों और अधिकारियों की पदोन्नति समेत उनके वर्दी एवं अन्य भत्ते में वृद्धि का एलान किया।

सुश्री बनर्जी ने कहा कि पदोन्नति के दौरान कांस्टेबल से लेकर नागरिक स्वयंसेवक, ग्राम पुलिस, होमगार्ड, राष्ट्रीय स्वयंसेवक बल और नागरिक सुरक्षा कर्मियों को ऊपरी आयु सीमा में 35 वर्ष तक और शारीरिक माप में छूट प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस के ड्राइवर 11,500 रुपये और बंगाल पुलिस के ड्राइवर 13,500 पाते थे। इसे बढ़ाकर क्रमश: 13,500 और 15 हजार रुपये कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ठेके पर काम करने वाले ड्राइवर को स्थायी नौकरी के क्षेत्र में भी प्राथमिकता दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, ''जैसे हम 01 जनवरी को छात्र दिवस मनाते वैसे ही आज पुलिस दिवस है, हम 01सितंबर को पुलिस दिवस मनाकर अपने पुलिस बल का हौसला बढ़ाते हैं। हमने पश्चिम बंगाल पुलिस सेवा के अधिकारियों के लिए एक समिति का भी गठन किया है जिससे उनकी शिकायतों की सुनावाई और समाधान जल्द से जल्द किया जा सके।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.