Manoj Pandey : सेना प्रमुख का युवाओं से अग्निपथ योजना का लाभ उठाने का आह्वान

Samachar Jagat | Friday, 17 Jun 2022 01:08:42 PM
Manoj Pandey : Army Chief calls upon youth to take advantage of Agneepath scheme

नयी दिल्ली |  तीनों सेनाओं में जवानों की भर्ती की नई योजना अग्निपथ के विरोध में देश के अनेक राज्यों में हो रहे उग्र आंदोलनों के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कोरोना महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से भर्ती से वंचित युवाओं का आह्वान किया है कि वे सेना में भर्ती होने के इस मौके का लाभ उठाएं। जनरल पांडे ने शुक्रवार को कहा कि वर्ष 2022 में होने वाली अग्निवीरों की भर्ती के लिए आयु सीमा दो वर्ष बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि सरकार के इस संवेदनशील फैसले से ऊर्जावान और देशभक्त युवाओं को सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा जो कोरोना महामारी के कारण सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहे थे। जनरल पांडे ने कहा कि सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए विस्तृत कार्यक्रम की शीघ्र ही घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सेना देश के युवाओं का आह्वान करती है कि वे सेना से जुड़ने के इस मौके का लाभ उठाएं।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने तीनों सेनाओं में जवानों की भर्ती की नई योजना अग्निपथ की घोषणा की है जिसमें भर्ती होने वाले अग्निवीरों का कार्यकाल चार वर्ष रखा गया है। देशभर में युवा इसके विरोध में आंदोलन और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। आंदोलन को देखते हुए रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार की रात एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए अग्निपथ योजना के तहत भर्ती किए जाने वाले अग्निवीरों को पहले वर्ष यानी 2022 में अधिकतम आयु सीमा में 2 वर्ष की छूट दी है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.