माओवादियों ने दुकानदार से मांगी पांच लाख की रंगदारी

Samachar Jagat | Friday, 11 Oct 2019 11:25:40 AM
Maoists asked shopkeeper for five lakhs extortion

हाजीपुर। बिहार के वैशाली जिले में महनार थाना क्षेत्र के मक्कनपुर बाजार में किराने की दुकान चलाने वाले दुकानदार से प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने पर्चा फेंक कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी है।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सुबह दुकानदार चंद्रभूषण कुमार ने जैसे ही अपनी दुकान खोली उसे माओवादियों के तीन पर्चे मिले। पर्चे में पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई है। रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गयी है।

सूत्रों ने बताया कि पर्चा भाकपा-माओवादी के उत्तर-पश्चिम जोन के कमांडर अरभवद साहनी के नाम से भेजी गई है। पर्चे में लिखा है कि यदि रंगदारी नहीं दी गयी तो एक माह के अंदर दुकानदार चंद्रभूषण, उसकी पत्नी और पुत्र की हत्या कर दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इस सिलसिले में एक प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.