शहीद रतनलाल की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Feb 2020 05:33:36 PM
Martyr Ratanlal's funeral with state honor

सीकर। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भहसा में शहीद हुये हेड कांस्टेबल रतललाल का बुधवार को उनके पैतृक गांव सीकर जिले के तिहावली में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहीद के सात वर्षीय पुत्र राम ने उनकी देह को मुखाग्नि दी। सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने तिहावली पहुंचकर शहीद की पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इससे पूर्व शहीद की पार्थीव देह जब तिहावली पहुंची तो बडी संख्या में ग्रामीणों ने करीब 15 किमी दूर ही शव वाहन को रोक लिया। ग्रामीणों ने शव को रखकर प्रदर्शन किया और जवान को शहीद का दर्जा देने की मांग की।

इस दौरान सांसद सुमेधानंद सरस्वती भी वहां पहुंचे। श्री सरस्वती ने बताया कि केन्द्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद से इस बारे में उनकी बात होने के बाद उच्च स्तर पर निर्णय लिया गया कि दिल्ली पुलिस के रतनलाल को शहीद का दर्जा दिया गया है। इसके तहत शहीद की पत्नी को सरकारी नौकरी, एक करोड़ रूपए और शहीद को मिलने वाला पूरा पैकेज दिया जायेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में भहसा के दौरान सोमवार को रतनलाल शहीद हो गया था। उनके परिवार में दो पुत्रियां एवं एक पुत्र है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.