Mathura : बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर मथुरा में तनाव की आशंका, शाही मस्जिद में भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति स्थापित करने की घोषणा के बाद बवाल तय, मथुरा में धारा-144 लगाई

Samachar Jagat | Thursday, 02 Dec 2021 11:37:14 AM
Mathura : Fear of tension in Mathura on the anniversary of demolition of Babri Masjid, After the announcement of installing the idol of Lord Krishna in the royal mosque, there was a ruckus, section-144 in Mathura

इंटरनेट डेस्क। जैसे-जैसे 6 दिसंबर की तारीख नजदीक आ रही है ठीक वैसे ही उत्तर प्रदेश के मथुरा में तनाव लगातार बढ़ रहा है। 6 दिसंबर को अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर मथुरा में हिंदूवादी संगठनों द्वारा  शाही मस्जिद में भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति स्थापित करने का ऐलान किया है। इसी को लेकर पूरे शहर सहित देशभर में तनाव की स्थिति बनी हुई है। मथुरा में तनाव की आशंका को देखते हुए धारा-144 लगा दी गई है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, हालांकि माना जा रहा है कि प्रशासन ने मस्जिद में श्रीकृष्ण के जलाभिषेक और पूजा की इजाजत नहीं दी है। नारायणी सेना ने भी 29 नवंबर को मथुरा में शाही ईदगाह पर संकल्प यात्रा की घोषणा की थी। संकल्प यात्रा यमुना के विश्राम घाट से श्रीकृष्ण जन्मस्थान तक प्रस्तावित थी।

मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 6 दिसंबर को कुछ कार्यक्रमों और पदयात्राओं के लिए लोगों का आह्वान किया जा रहा था और इसके लिए अनुमति मांगी गई थी। जो अनुमति मांगी गई थी उसे निरस्त किया गया है। ऐसे किसी भी कार्यक्रम की अनुमति मथुरा में नहीं दी गई है। मथुरा में धारा 144 लागू है। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.