अपनी ही जेल में कैद हैं मायावती, दिल्ली में बैठा है जेलर : Akhilesh

Samachar Jagat | Thursday, 08 Sep 2022 03:30:39 PM
Mayawati is imprisoned in her own jail, jailer is sitting in Delhi: Akhilesh

लखनऊ |  उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती पर गुरुवार को निशाना साधते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हित में काम कर रही ऐसी नेता हो गयी हैं, जो अपनी ही बनायी जेल में कैद हैं और उनका जेलर दिल्ली में बैठा है।

अखिलेश ने आज यहां संवाददाताओं के सवालों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बसपा वही करती है जो भाजपा उसे करने के लिये कहती है। उन्होंने कहा कि मायावती के निशाने पर भाजपा नहीं बल्कि सपा होती है। चुनाव में भी बसपा ऐसे उम्मीदवार को उतारती है, जिसकी वजह से सपा हारे। उन्होंने कहा, ''वह भाजपा से नहीं लड़ रही हैं, वो तो अपनी एक बनाई हुई जेल में बंद हैं, उनका जेलर मुझे लगता है कि दिल्ली में बैठा हुआ है।’’

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के पिछले दो विधान सभा चुनाव में बसपा की मदद के बिना भाजपा की सरकार नहीं बन सकती थी। अखिलेश ने मायावती के पिछले फैसलों का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में बसपा ने राजग के उम्मीदवार का समर्थन किया। इसी तरह आजमगढè के उपचुनाव में उन्होंने कुछ नहीं बोला और दो दिन बाद भाजपा का समर्थन कर दिया।गौरतलब है कि सपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। चुनाव में सपा के पांच और बसपा के 10 उम्मीदवार जीते थे। यह गठबंधन नाकाम साबित होने के बाद टूट गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.