MCD Polls : शुरुआती रुझानों में भाजपा 'आप’ से आगे, कांग्रेस काफी पीछे

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2022 10:00:44 AM
MCD polls: BJP ahead of AAP in early trends, Congress far behind

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतों की गिनती बुधवार सुबह शुरू हो गई। शुरुआती रुझानों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 66 सीटों पर और आम आदमी पार्टी (आप) 30 सीटों पर आगे है।

सुबह आठ बजकर 57 मिनट पर आए रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटों पर बढ़त हासिल है। कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। एमसीडी के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को चुनाव हुआ था, जिसमें 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत वोटिग मशीन में कैद हो गई थी। चुनाव में 50.48 फीसदी मतदान हुआ था।

अधिकारियों ने यहां मंगलवार को कहा था कि वे मतगणना के लिए पूरी तरह स तैयार हैं और इसके लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं। इस चुनाव के परिणाम का राष्ट्रीय राजधानी से परे प्रभाव हो सकता है, जिसे आम तौर पर 'आप’, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा था।

'आप’ और भाजपा दोनों ने विश्वास जताया है कि वे चुनाव में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करना चाहती है। हालांकि, अधिकांश चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों ने भाजपा पर 'आप’ की भारी जीत और कांग्रेस  के तीसरे स्थान पर रहने का पूर्वानुमान जताया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.