मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में अगले तीन दिन हो सकती है तेज बारिश, राजस्थान में ऐसा रह सकता है मौसम

Samachar Jagat | Tuesday, 26 May 2020 08:53:02 AM
Meteorological Department warning, strong rains may occur in these states in the next three days

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच देश के कई राज्यों में इन दिनों सूर्य देव आग बरसा रहे हैं। इसी कारण लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। 

25 मई: भीषण गर्मी को लेकर इन राज्यों के लिए जारी हुआ रेड अलर्ट, पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

भीषण गर्मी के प्रकोप के बीच ही मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में 26 से 28 मई तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इन राज्यों में प्री-मानूसन की बारिश के तौर पर अभी मूसलाधार बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, 28 मई तक असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना दिखाई दे रही है। इसका कारण बंगाल की खाड़ी से लेकर पूर्वोत्तर राज्यों में निचले ट्रोपोस्फेरिक स्तरों पर तेज हवाओं के चलने को माना जा रहा है।

अब कांग्रेस का ये दिग्गज नेता हुआ कोरोना वायरस का शिकार

हालांकि अगले एक दिन राजस्थान के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम ही नजर आ आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक दिन में राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, गुजरात के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में लू का प्रकोप जारी रहने की पूरी आशंका है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.