Metro Card Recharge: अब WhatsApp से रिचार्ज होगा मेट्रो कार्ड, घर बैठे करना होगा ये काम

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2023 01:07:09 PM
Metro Card Recharge: Now Metro card will be recharged through WhatsApp, this work will have to be done sitting at home

Metro Card Recharge: दिल्ली मेट्रो में रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं। ऐसे में मेट्रो रेल कॉरपोरेशन अपनी यात्रा को और सुखद बनाने के लिए नए-नए बदलाव करता रहता है। मेट्रो में सफर के दौरान सबसे ज्यादा दिक्कत मेट्रो कार्ड रिचार्ज और टोकन लेने में होती है।


भीड़ के कारण लंबी लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है। लेकिन, अब आपको इनसे निजात मिल जाएगी क्योंकि अब आप व्हाट्सएप के जरिए ही मेट्रो टिकट बुक, रिचार्ज या कैंसिल करा सकेंगे। हालांकि अभी यह सुविधा देश के चार शहरों में ही शुरू की गई है।

इस सुविधा के जरिए आप मेट्रो के व्हाट्सएप चैटबॉट के जरिए मेट्रो की कई सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। व्हाट्सएप ने व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर ट्रांजिट समाधान लाने के लिए भारतीय शहरों में मेट्रो रेल सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी की है। उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से कतार में लगने की परेशानी के बिना आसानी से टिकट बुक, खरीद, रद्द या रिचार्ज कर सकेंगे। इसके अलावा आप मेट्रो का टाइम टेबल, रूट मैप, किराया और अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकेंगे।

इन 4 शहरों में शुरू हुई सुविधा

फिलहाल व्हाट्सएप चैटबॉट की सुविधा सिर्फ 4 शहरों में शुरू हुई है। इसमें मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद और पुणे मेट्रो शामिल हैं। इन चारों शहरों के यूजर्स वॉट्सऐप चैटबॉट के जरिए चैट कर सकते हैं।

ऐसे इस्तेमाल कर सकते हैं

बेंगलुरु में रहने वाले लोग चैटबॉट को एक्टिवेट करने के लिए https://wa.me/+918105556677 लिंक पर क्लिक करें और Hi लिखकर मैसेज भेजें। एक बार बॉट सक्रिय हो जाने पर, आप ई-टिकट बुक करने के लिए इससे एक URL प्राप्त कर सकते हैं। मुंबई में, ई-टिकट को ऑटोमेटेड फेयर कलेक्शन (एएफसी) गेट पर सत्यापित करना होगा। वहीं, पुणे और हैदराबाद के लिए आपको https://wa.me/+918105556677 पर Hi भेजनी होगी।


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.