छह साल में मोदी सरकार ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धियां

Samachar Jagat | Tuesday, 26 May 2020 03:22:22 PM
Modi government achieved these major achievements in six years

इंटरनेट डेस्क। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने आज अपने कार्यकाल के छह साल सफलता के साथ पूरे कर लिए हैं। मौजूदा सरकार ने अपने कार्यकाल में कई ऐसे कार्य किए हैं, जिसके कारण पीएम मोदी को हमेशा याद किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज ही के दिन यानी 26 मई, 2014 को देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके साथ ही वह देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री बने जिनका जन्म आजाद भारत में हुआ है। 

अब सरकार ने जारी किए ये नए दिशा-निर्देश, यात्रा के दौरान करना होगा ऐसा 

आज हम मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। मोदी सरकार ने 2014 को देश की जनता को बैंकिंग से जोडऩे के लिए जन-धन योजना शुरू की थी। इसके तहत देशभर में 31.31 करोड़ लोगों के खाते खोले गए। इसके साथ ही उन्होंने देश में उज्जवला योजना की शुरुआत की। साल 2017 में जीएसटी के माध्यम से ‘वन नेशन वन टैक्स’ का सपना पूरा किया। 

पुलवामा हमले को लेकर हुआ अब तक का सबसे बड़ा खुलासा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने का महत्वपूर्ण कार्य किया। केन्द्र सरकार ने इस राज्य को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के रूप में विभाजित कर उन्हें केंद्र शासित प्रदेश बनाया। मोदी सरकार ने इसी कार्यकाल में नागरिकता संशोधन कानून के संबंध में बड़ा फैसला लिया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.