मोदी सरकार 15 मई तक इन संस्थाओं को बंद रखने का कर सकती है फैसला, जीओएम ने की सिफारिश

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Apr 2020 07:13:00 AM
Modi government may decide to keep these institutions closed till May 15

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा 15 मई तक सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद रखने और लोगों की सहभागिता वाली सभी धार्मिक गतिविधियों पर रोक लगा सकती है।  

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को चेताया तो राजनीति गरमाई 

कोरोना वायरस से निपटने के लिए गठित मंत्रियों के समूह ने इसी प्रकार की सिफारिश की है। आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंत्री समूह ने कहा कि केन्द्र सरकार चाहे तो कोरोना वायरस के कारण घोषित 21 दिनों के लॉकडाउन को आगे बढ़ाए या नहीं, लेकिन शैक्षणिक तथा धार्मिक गतिविधियों पर 15 मई तक रोक लगानी चाहिए। 

जमालपुर रेल कारखाना के इंजीनियरों का कमाल, महज दस हजार में बनाया वेंटिलेटर

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाले जीओएम की बैठक में यह निर्णय कर लिया है कि 14 अप्रैल के बाद कम से कम चार सप्ताह तक धार्मिक केंद्रों, शापिंग मॉल और शैक्षणिक संस्थानों को सामान्य गतिविधि शुरू करने की अनुमति नहीं प्रदान की जा सकती है।

बताया जा रहा है कि जीओएम की इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शामिल थे। इससे पहले देश के कई राज्य लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने पर अपनी सहमति जता चुके हैं।  
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ये आंकड़ा अब चार हजार के पार पहुंच चुका है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.