कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ की अहम बैठक

Samachar Jagat | Friday, 14 Jan 2022 09:28:27 AM
Modi held crucial meeting with CMs amid rising corona issues

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और ओमाइक्रोन के संकट को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं. भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं। हालांकि कोरोना के आंकड़े रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. कुछ दिनों पहले, प्रधान मंत्री मोदी ने भारत में कोरोना की स्थिति, चल रही स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारी, टीकाकरण अभियान की स्थिति और ओमाइक्रोन संस्करण के सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रभावों का आकलन करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

वही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछली बैठक के चलते जिला स्तर पर बेहतरीन स्वास्थ्य ढांचा सुनिश्चित करने की जरूरत पर बल दिया था. उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े अधिकारियों को इस उद्देश्य के लिए राज्यों के साथ समन्वय बनाए रखने को कहा था। उन्होंने अधिकारियों को उन राज्यों और उनके जिलों पर विशेष नजर रखने को कहा जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और राज्यों को आवश्यक तकनीकी सहायता भी मुहैया कराई जाए.


 
भारत ने 24 घंटों में लगभग 2.5 लाख नए मामले दर्ज किए हैं, जो एक दिन पहले मंगलवार से 50,000 अधिक है। मिली जानकारी के अनुसार 26 मई के बाद पहली बार कोरोना का आंकड़ा 2 लाख को पार कर गया है. जी हां, और इन आंकड़ों की रफ्तार को देखते हुए हर दिन 4 से 8 लाख केस आने की विशेषज्ञ की आशंका और भी विकराल है. आप सभी को बता दें कि त्रिपुरा का आंकड़ा शामिल किए बिना पिछले बुधवार को नए संक्रमण के मामले 2,46,443 तक पहुंच गए.



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.