Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के एक दिन के दौरे पर

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 10:47:53 AM
Modi : Prime Minister Narendra Modi on a day visit to Gujarat

नई  दिल्ली |  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात के एक दिन के दौरे पर होंगे और वहां सहकारिता क्षेत्र पर एक सेमिनार में संबोधन और इफ्को के तरल यूरिया कारखाने के उद्घाटन सहित कुछ कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की शुक्रवार जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, श्री मोदी इस दौरे में राजकोट के अटकोट में नव निर्मित मातुश्री केडीपी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण भी करेंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं वाले इस अस्पताल का प्रबंध श्री पटेल सेवा समाज द्बारा किया जाता है। श्री मोदी वहां एक सार्वजनिक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह दस बजे निर्धारित है।

प्रधानमंत्री शाम चार बजे गांधीनगर में महात्मा मंदिर में सहकारिता पर एक संगोष्ठी को संबोधित करेंगे।'सहकार से समृद्धि’विषय पर इस संगोष्ठी में विभिन्न सहकारी संस्थाओं के प्रमुख नेता और सदस्य शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में सहकारिता क्षेत्र के 60 हजार से अधिक प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है।

गुजरात में सहकारिता आंदोलन काफी मजबूत है और वहां 84 हजार से अधिक सहकारी समितियां चल रही हैं, जिनमें दो करोड़ 30 लाख से अधिक सदस्य जुड़े हैं। श्री मोदी वहीं से सहकारी उर्वरक कंपनी इफ्को द्बारा गुजरात के कलोल में स्थापित नैनो (तरल) यूरिया संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। यह कारखाना 175 करोड़ रुपये की लागत से बना है और इसमें प्रतिदिन 500 मिलीलीटर की 1.5 लाख बोतल नैनो यूरिया बनाने की क्षमता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.