Corona की लड़ाई मेें नाकाम साबित हुए मोदी : Congress

Samachar Jagat | Monday, 07 Sep 2020 07:16:01 PM
Modi proved a failure in Corona's fight: Congress

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कोरोना की भयावह स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि 21 दिन में महामारी पर जीत हासिल करने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस लड़ाई में विफल साबित हुए हैं और देश अब कोरोना की वैश्विक राजधानी बन गया है इसलिए श्री मोदी को बताना चाहिए कि कोरोना के विरुद्ध वह अब क्या कदम उठा रहे हैं।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता तथा संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह  सुरजेवाला ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 24 मार्च को श्री मोदी ने कहा था, ''महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था। कोरोना से युद्ध जीतने में हमें 21 दिन लगेंगे,’’ लेकिन अब 166 दिन बाद भी समूचे देश में 'कोरोना महामारी की महाभारत’ छिड़ी है। लोग मर रहे हैं लेकिन श्री मोदी कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में भारत आज दुनिया की राजधानी बन गया है। हालात यह बन गये हैं कि देश में हर दिन दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले मिल रहे हैं और कोरोना मृत्यु दर में भी भारत पहले स्थान पर है। कोरोना संक्रमण दोगुना होने, कुल कोरोना संक्रमित मामलों में, सक्रिय कोरोना संक्रमण मामलों में तथा कोरोना से हुई कुल मौतों के मामले में भी भारत दुनिया में पहले स्थान पर है।

प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई में श्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पूरी तरह निकम्मी और नाकारा साबित हुई है और महामारी की विभीषिका के बीच भारतीय जनता पार्टी ने देशवासियों को अपने हाल पर छोड़ दिया है।

उन्होंने तंज किया और कहा कि कोरोना से युद्ध जारी है लेकिन सेनापति नदारद हैं। यह वही सेनापति हैं जिनकी सरकार को पांच मार्च को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना को लेकर चेतावनी दी थी लेकिन उनकी चेतावनी को खारिज करते हुए स्वास्थ्यमंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा था 'चिता की कोई जरूरत नहीं’’। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.