Congress: मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार दिवस के रुप में मनाया

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 03:17:25 PM
Modi's birthday celebrated as unemployed day

नयी दिल्ली |  युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन को आज देशभर में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया और यहां अपने कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बेरोजगार मेले का आयोजन किया। इस अवसर अयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि मोदी सरकार देश के लिए बेरोजगारी की सौगात लाई है इसलिए बेरोजगार युवा उनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में माना रहे है।

उन्होंने कहा कि भारत विश्व में सबसे ज्यादा युवा आबादी वाला देश है लेकुन देश के 60 फीसदी युवा बेरोजगार घूम रहे हैं तथा 20 से 24 वर्ष तक के युवाओं में 42 फीसद बेरोजगार है। देश में 45 वर्षो में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है लेकिन मोदी सरकार सिर्फ चुने हुए दो उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है और उसे बेरोजगार युवा की दिक्कत नहीं दिखाई पड़ रही है।

युवा काग्रेस के नेता ने कहा कि देश का हर छठा ग्रेजुएट युवक बेरोजगार है। आठ साल में 22 करोड़ लोगों ने केंद्र सरकार की नौकरी के लएि आवेदन किया लेकिन मोदी सरकार एक प्रतिशत लोगों को भी नौकरी नहीं दे पाई। बेरोजगारी दर पछिले एक वर्ष के उच्च स्तर पर है। सर्फि अगस्त में ही 2० लाख रोजगार घट गए। केंद्र और राज्यों में 6० लाख पद खाली पड़े हैं, सरकार उस पर कुछ क्यों नही कर रही है?



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.